7:35 am - Tuesday January 23, 2018

दो महीने में बाद आएगा एचटेट का रिजल्ट, परीक्षार्थी जरूर पढें ये खबर

23 दिसंबर से 24 दिसंबर तक हुई एचटेट की परीक्षा के बाद परीक्षार्थियों को थोड़ी राहत महसूस हो रही हो, लेकिन यह केवल अल्पविराम है। परीक्षार्थियों को एचटेट के रिजल्ट के बाद संभवत: आने वाली परेशानियों से निपटने के लिए भी तैयार रहना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि, एचटेट परीक्षा का रिजल्ट तो डेढ़ से दो महीने बाद आएगा। और रिजल्ट आने के बाद 15 दिनों के बाद ओमएमआर व उत्तर पुस्तिका भी वेबसाईट पर अपलोड की जाएगी। जहां पर अपने नंबरों की जांच कर सकते हैं।

बिना नक़ल के दो दिन में पूरी हुई तीन लेवल की एचटेट परीक्षा

इस बारे में बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह व सचिव धीरेन्द्र खडग़टा ने ने बताया कि, अगले डेढ़ से दो महीनों में एचटेट लेवल के तीनों परीक्षाओं के परिणाम हरियाणा विद्यालय बोर्ड घोषित कर देगा। रिजल्ट घोषित होने के 15 दिनों में बोर्ड पर ओएमआर व प्रश्रों की उत्तरकुंजी वेबसाईट पर डाल दी जाएगी। जिन परीक्षार्थियों को प्रश्रों या उत्तर के गलत होने के बारे में कोई शिकायत है तो वह उत्तरकुंजी डालने के सात दिनों के अंदर बोर्ड में अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।

बता दें कि, बोर्ड अधिकारियों ने संकेत दिए कि अगली बार की परीक्षाएं दिसंबर की बजाय नवंबर में आयोजित करवाई जाएंगी, ताकि ठंड व धुंध से परीक्षार्थियों को परेशानी न हो।

Filed in: Results

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!