9:35 am - Monday June 25, 2018

जाट महासम्मेलन के चलते हाई अलर्ट पर रोहतक, 42 ड्यूटी मजिस्ट्रे नियुक्त, 20 जगह नाकेबंदी

रोहतक के जसिया में 2 जून को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा आयोजित जाट सम्मेलन के चलते पुलिस व प्रशासन अलर्ट हो गया है। इसके चलते शुक्रवार को उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने पुलिस अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। इसमें उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जिले में कानून व्यवस्था बनाएं रखना तथा जान-माल की सुरक्षा करना पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता है। डॉ. गर्ग ने कहा कि जान माल की सुरक्षा के मामले में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करें।तीन सेक्टरों में बांटा रोहतक को…

– पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर उचित व्यवस्था की गई है।
– रोहतक नगर को तीन सेक्टरों में बांटकर अलग-अलग डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी लगाई गई हैं।

42 डयूटी मैजिस्ट्रेट को किया गया है तैनात, 20 जगह लगेंगे नाके
– जाट महासम्मेलन के मद्देनजर जिला में कानून व्यवस्था बनाएं रखने के लिए 42 डयूटी मजिस्ट्रेट तैनात किये गये है।
– वहीं 20 स्थानों पर नाके लगाये जाएंगे उनमें होटल मैनेजमेंट संस्थान दिल्ली रोड़ के समीप, जेएलएन नहर सोनीपत रोड़, सेक्टर एक देवीलाल पार्क, महेंद्रा मॉडल स्कूल सोनीपत रोड़, लाढोत चौक नजदीक राजीव गांधी खेल स्टेडियम, झज्जर बाईपास, आईडीसी मोड़ भिवानी रोड़, कच्चा चमारिया रोड़ नजदीक टाटा मोटर एजेंसी, कच्चा चमारियां रोड़ आउटर बाईपास, जींद बाईपास चौक, गोहाना बाईपास नजदीक कुंडू फार्म, नया बस स्टैंड, दिल्ली बाईपास चौक, वीटा मिल्क प्लांट के समीप, सुखपुरा चौक, हिसार बाईपास चौक, ड्रेन नंबर आठ हिसार रोड़, पुरानी चीनी मिल के पीछे जींद रोड़, आउटर सुनारियां बाईपास चौक व पहरावर मोड़ नजदीक आरओबी शामिल है।

सम्मेलन में भाग लेने वाले नहीं कर सकेंगे शहर में एंट्री
– एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि रोहतक पुलिस ने रोहतक शहर व जिला रोहतक में आने वाले कस्बों की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है।
– रोहतक शहर के अंदर आने वाले प्रत्येक मुख्य मार्ग पर नाकाबंदी की गई है। सम्मेलन में भाग लेने जाने वाले लोगो को शहर के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।
– सम्मेलन मे भाग लेने वाले लोग रोहतक शहर के आउटर बाईपास से होते हुए जसीया में पहुचेंगे। पुलिस ने रूट डायवर्ट के लिए विशेष तौर पर नाकाबंदी की है ताकि यातायात व्यवस्था दुरुस्त रहे।

सोशल मीडिया पर अफवाहें न फैलाना की सलाह
– रोहतक पुलिस की तरफ से आमजन से अपील है कि कानून का पालन करे। भाईचारा बनाए रखे। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान दे। सूचना की सत्यता जाने बगैर सूचना का आगे प्रेषित ना करे।
– सोशल मीडिया जैसे वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि पर भड़काऊ या भ्रामक सामग्री का प्रयोग ना करे।
– भड़काऊ व भ्रामक पोस्ट करने वाले लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

ये रूट रहेंगे डायवर्ट
– यातायात व्यवस्था को देखते हुए रोहतक पानीपत राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी वाहनो का प्रवेश वर्जित किया गया है।
– इसके अलावा सरकारी व सहकारी बसों को भी इस मार्ग पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अन्य छोटे वाहनो के लिए मार्ग खुला रहेगा। भारी वाहन रोहतक से खरखौदा या रोहतक से लाखनमाजरा होते हुए गोहाना, पानीपत जा सकते है।

इस वजह से महासम्मेलन कर रहे हैं जाट
– भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति का कहना है कि हरियाणा सरकार बार-बार अवगत कराने के बावजूद मांगों को पूरा नहीं कर रही है। इस विषय पर सम्मेलन के दौरान समाज के लोगों से सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई का फैसला लिया जाएगा।
– उनका कहना है कि हरियाणा में छह जातियों का आरक्षण और केंद्र सरकार में आरक्षण दिया जाए। संगठन की यही मांग है। इसके अतिरिक्त 2016 में लगाए गए सभी केसों के बारे में सरकार सही से पैरवी नहीं कर रही।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!