7:34 am - Tuesday January 23, 2018

जल्द बहादुरगढ़ तक चलेगी मेट्रो, ट्रायल शुरू

शहर का मेट्रो का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। बहादुरगढ़ में मेट्रो का ट्रायल शनिवार से शुरू हो गया। सुबह मेट्रो ट्रैक पर नजर आई तो लोग देखते रह गए। एेसा लगा मानो लोगों का वर्षों का सपना पूरा हो रहा हो। मेट्रो की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब दिखे।

सूत्रों के मुताबिक अभी कुछ दिन तक मेट्रो का ट्रायल जारी रहेगा। ट्रेन यात्रियों के लिए कब पटरी पर दौड़ेगी अभी इस बारे में किसी को कुछ पता नहीं है। हालांकि ट्रायल शुरू होने से लोगों की उम्मीद बढ़ी है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही वे मेट्रो का सफर पाएंगे। आज मुंडका से बहादुरगढ़ तक का ट्रायल किया गया। यह दूरी लगभग 11 किलोमीटर की है।

बता दें, जमीन के अधिग्रहण में फंसे पेंच की वजह से मुंडका-बहादुरगढ़ मेट्रो की डेडलाइन कई बार खिसक गई थी। पिछले दिनों मेट्रो ने यहा पर ट्रेन चलाने के लिए जून 2018 की डेडलाइन तय की थी। इसी के चलते करीब एक सप्ताह पहले ओएचई का ट्रायल शुरू किया गया था।

सेक्टर 9 बाईपास पर जमीन का मसला कई सालों से अटका हुआ था। जब बात अधिग्रहण की चली तो यहां पर पहले 4200 वर्ग गज जमीन चाहिए थी। मामला अटकता देख मेट्रो अधिकारियों ने पिछले दिनों इस प्रोजेक्ट को कम कर दिया था।

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!