11:04 am - Wednesday April 18, 2018

कर्मचारी चयन आयोग को तुरंत भंग करे सरकार : राजकुमार सैनी

कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने जब आयोग में बैठे अधिकारी ही नौकरियों देने के नाम पर धांधली व लूटपाट कर रहे तो ऐसे में सरकार के नौकरियों में योग्यता व पारदर्शिता के दावों की पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने सरकार द्वारा आउट सोर्सिग की भर्ती भी कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से करने पर भी सवाल उठाया। सरकार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को तुरंत भंग कर आयोग द्वारा की गई सरकारी नौकरियों में हुई भर्ती की पूर्ण जांच करे। घौटाले में कर्मचारी चयन आयोग का अधीक्षक तक शामिल है तो इससे पूरा आयोग संदेह के घेरे में आ जाता है। राजकुमार सैनी लोकतंत्र सुरक्षा मंच के जिलाध्यक्ष नायब ¨सह पटाकमाजरा द्वारा गांव पटाकमाजरा में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व राजकुमार सैनी को मोटरसाइकिलों के विशाल काफिले के साथ कार्यक्रम स्थल तक लाया गया। जहां पर कई समाजों के लोगों द्वारा उन्हें पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया।

सांसद राजकुमार सैनी ने युवाओं को आह्वान किया कि सरकारी लाभ के पदों व शिक्षण संस्थानों में 100 प्रतिशत आरक्षण लागू करने, एक परिवार-एक रोजगार योजना को मूर्तरुप देने और किसानों व मजदूरों को मनरेगा से जोड़ कर उनका आर्थिक उत्थान करने के लिए मिशन-2019 के तहत सत्ता प्राप्त करने के लिए एकजुट होकर सक्रिय हो जाएं। उन्होंने कहा कि युवाओं का उत्थान, लोगों का कल्याण व प्रदेश का विकास सत्ता प्राप्त किए बिना संभव नहीं है इस लिए लोगों को खासकर युवाओं को चाहिए कि वे घर-घर जाकर लोगों को लोकतन्त्र सुरक्षा मंच की नीतियों व कार्यक्रमों से अवगत करवा कर इसके लिए जनादेश तैयार करे।

सांसद ने कहा कि अब तक प्रदेश की सत्ता पर कुछ ही लोगों का कब्जा रहा है जिसके कारण प्रदेश के अधिकांश सरकारी लाभ के पद व नौकरियां योग्यता को ताक पर रखकर वर्ग विशेष के उन्हीं के चेहतों को ही मिली है और शेष लोगों के हितों के साथ जमकर खिलवाड़ व शोषण किया गया है। यदि भविष्य में युवाओं व लोगों को अपना भविष्य धूमिल होने से बचाना है तो इस बार लोकतन्त्र सुरक्षा मंच को एक मौका देना होगा जिससे विकास की दृष्टि से न केवल प्रदेश का कायाकल्प होगा, बल्कि प्रदेश का प्रत्येक नागरिक, किसान-मजदूर, बेरोजगार युवा, कर्मचारी व व्यापारी वर्ग भी खुशहाल होगा।

इस अवसर पर रामरतन कटारिया, रामकुमार रंबा, गुरनाम उदारसी, रामकुमार, बलजीत ¨सह सैंसा, मोहन लाल धीमान, बलबीर ¨सह, मान ¨सह बजगांवां, जिले ¨सह, नवनीत सैनी, डॉ. स¨तद्र सैनी, गुरनाम गजलाना, सुभाष कसीथल उपस्थित रहे।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!