9:48 pm - Sunday December 4, 2016

MDU में यूजी कोर्स में दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट शेड्यूल जारी

admission-shimla_1466613661रोहतक के प्राइवेट और एडेड कॉलेजों में यूजी कोर्सों में आवेदन का मौका शुक्रवार को खत्म हो गया। आवेदन की अंतिम तिथि तक किसी कॉलेज में सीटों के सापेक्ष दो गुना आवेदन आए हैं तो किसी में सीट पूरी होने के भी लाले पड़ गए। बता दें कि सरकारी, प्राइवेट और एडेड कॉलेजों में 24 मई को आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी।

सरकारी कॉलेजों में आवेदन की अंतिम तिथि बृहस्पतिवार को खत्म हो गई, जबकि प्राइवेट और एडेड कॉलेजों में शुक्रवार को अंतिम तिथि थी। अंडर ग्रेजुएट (यूजी) कोर्सों की मेरिट जारी होने के बाद 16 जुलाई को नए सत्र के लिए क्लास शुरू कर दी जाएगी। हालांकि छात्रों के पास पीजी कोर्सों में आवेदन करने के लिए 15 जुलाई तक का मौका है।

जाट कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुरेंद्र कुमार मलिक ने स्टाफ की बैठक लेकर अलग-अलग कोर्सों के लिए दाखिला कमेटी का गठन किया। सभी को दिशा-निर्देश दिए गए कि प्रमाण पत्रों की गहनता से जांच करें। किसी फर्जी बोर्ड या यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने वाले विद्यार्थी का दाखिला न करें। निर्धारित रिजर्वेशन के अनुसार दाखिला लें।

कुछ ऐसा रहेगा मेरिट लिस्ट का शेड्यूल

एमडीयू से संबद्ध कॉलेजों में 5 जुलाई को पहली मेरिट, 9 जुलाई को दूसरी और तीसरी मेरिट 13 जुलाई को जारी की जाएगी। कॉलेजों में 16 जुलाई से क्लास शुरू हो जाएगी। 15 जुलाई के बाद यदि कॉलेजों में सीटें खाली रहती हैं तो मेरिट के आधार पर 14 से 21 जुलाई तक 50 रुपये लेट फीस के साथ प्रवेश लिया जा सकता है। 26 जुलाई तक 50 रुपये प्रतिदिन लेट फीस और और इसके बाद 30 जुलाई तक 1000 रुपये लेट फीस से प्रवेश मिलेगा।

Filed in: Admissions

No comments yet.

Leave a Reply

*
error: Content is protected !!