8:12 am - Monday September 25, 2017

हरियाणवी बेरोजगार बहन-भाईयो के नाम दैनिक एक्सप्रेस का संदेश

मेरे प्यारे हरियाणवी बहन-भाईयो,

साथियों जैसा कि आप सभी को पता जल्द ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग क्लर्क भर्ती का रिजल्ट घोषित करने वाला है । हमारे कुछ बेरोजगार बहन-भाई अपने सपनों को हक़ीकत में बदलने के लिए एक कदम आगे बढ़ेगे । तो कुछ साथियों को निराशा हाथ लगेगी । हर इंसान की ज़िंदगी में कभी-न-कभी ऐसा वक्‍त ज़रूर आता है जब वह निराश हो जाता है।

हम अक्सर सफलता की और कदम बढ़ाते है। किन्तु बावजूद इसके हमें असमय ही असफलता नसीब होती है।हम सही मार्ग का चयन करते है। अपने उचित लक्ष्य का चुनाव भी करते है। और तो और उस पर अमल करते हुये जीवन का सफर भी तय करते है। किन्तु फिर भी हम असफल हो जाते है।

असफलता से कभी भी नहीं घबरायें. जिंदगी का मूलमंत्र है पीछे नहीं मुड़ कर देखना है. हमेशा वर्तमान को देखना है और वर्तमान में ही जीना है. इसलिए अगर पूर्व में कोई असफलता मिली है, तो उससे मत घबरायें, लेकिन जिंदगी में अपना लक्ष्य जरूर चुनें और उसी लक्ष्य को लेकर आगे बढें. सफलता जरूर मिलेगी.

चयन होना ना होना अलग बात है लेकिन ये बात बिल्कुल सही नहीं है की 80 मार्क्स प्राप्त करने वाला ज्यादा बुद्धिमान है। 60 है मार्क्स प्राप्त करने वाला कमजोर है । 80 मार्क्स लेने वाला CGL CPO IAS NET की तैयारी करने वाला एक 12TH आधारित क्लर्क लिखित परीक्षा में कोई बड़ा तीर मार रहा है अपनी शिक्षा के अनुसार आधारित लिखित परीक्षा में 80 मार्क्स लेना बडी बात है । ये तो बेरोजगारी की समस्या है कि एक IAS CGL की तैयारी करने वाला उम्मीदवार भी क्लर्क लिखित परीक्षा में देता है। लेकिन ये बिल्कुल बिल्कुल भी औचित्य नहीं है की 80 मार्क्स लेके 12TH उत्तीर्ण पे रोब दिखाएँ ।

ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि 158-160 मार्क्स प्राप्त करके अगर आपका चयन नहीं हुआ तो आप बुद्धिमान नहीं है । आप बुद्धिमान है

ध्यान दें :-  दैनिक एक्सप्रेस के सच्चे साथी बेरोजगार भाई-बहन है सफल होने वाले तो भूल जाते  है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!