7:33 pm - Friday April 20, 2018

4 से 13 अप्रैल तक मुलाना में होगी सेना की भर्ती, 6 जिलों के अभ्यार्थी ले सकेंगे हिस्सा

सेना भर्ती मुख्यालय अम्बाला छावनी द्वारा 4 अप्रैल से 13 अप्रैल तक महर्षि मारकंडेश्वर विश्वविद्यालय मुलाना के खेल मैदान में आयोजित की जा रही सेना भर्ती रैली के सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। इस भर्ती रैली में सैनिक सामान्य डयूटी, सैनिक क्लर्क व स्टोर कीपर पद के लिए अम्बाला जिला के साथ-साथ कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पंचकूला, कैथल और केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के युवाओं की भर्ती की जाएगी।

– सेना भर्ती मुख्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल सोमनाथ गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अलग-अलग जिलों के लिए तिथियां निर्धारित की गई हैं और उस तिथि में सम्बन्धित जिलों के अभ्यार्थी ही भर्ती के लिए आमंत्रित किए जाएंगे।

ऐसे चलेगी भर्ती प्रक्रिया
– 4 अप्रैल को कैथल जिला की कलायत, फतेहपुर पुंडरी और गुहला तहसील, 5 अप्रैल को कैथल तहसील, 6 अप्रैल को करनाल जिला की नीलोखेड़ी, करनाल, इन्द्री, घरौंडा और असंध तहसील, 8 अप्रैल को कुरुक्षेत्र जिला की शाहाबाद, पिहोवा, थानेसर, बाबैन व पंचकूला जिला की कालका और पंचकूला तहसीलों के साथ-साथ केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के अभ्यार्थियों को भर्ती के लिए आमंत्रित किया गया है।
– 9 अप्रैल को अम्बाला जिला की अम्बाला शहर, अम्बाला छावनी, बराड़ा और नारायणगढ़ तहसील, 10 अप्रैल को यमुनानगर जिला की जगाधरी, बिलासपुर, छछरौली और रादौर तहसील के अभ्यार्थी भर्ती रैली में शामिल होंगे।

एडमिट कार्ड वाले अभ्यार्थी का होगा प्रवेश
– भर्ती रैली के लिए 25 मार्च तक ऑनलाइन पंजीकरण किया गया है और भर्ती रैली में केवल वही अभ्यार्थी प्रवेश कर पाएंगे, जिनके पास एडमिट कार्ड होगा।
– सोमनाथ गुप्ता ने बताया कि भर्ती रैली के कार्यक्रम में 7 अप्रैल, 11 व 12 अप्रैल चिकित्सा जांच के लिए रिजर्व रखे गए हैं।

ये दस्तावेज लाने होंगे साथ
– सोमनाथ गप्ता ने बताया कि रैली के दौरान अभ्यार्थी को अपना एडमिट कार्ड, नवीनतम रंगीन फोटोग्राफ, मूल प्रमाण पत्र, मूल प्रमाण पत्रों की 3-3 फोटोप्रतियां साथ लेकर आनी होंगी।
– उम्मीदवार अपने कान साफ करवाकर आएं और बाल इत्यादि कटवाकर आएं। उन्होंने बताया कि यदि कोई अभ्यार्थी नशीली दवाई या शक्तिवर्धक दवाईयों का इस्तेमाल करते हुए पाया गया तो न केवल उसकी उम्मीदवारी निरस्त कर दी जाएगी बल्कि उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।
– उन्होंने कहा कि भर्ती रैली पूरी तरह निष्पक्ष, निशुल्क और योग्यता के आधार पर की जाएगी। अभ्यार्थी किसी दलाल अथवा बिचौलियों की बातों में न आएं। यदि कोई बिचौलिया अथवा दलाल भर्ती का लालच देता है और ऐसे व्यक्तियों की सूचना सेना भर्ती कार्यालय अथवा पुलिस स्टेशन में दें।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: Army Jobs, Defence Jobs, Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!