12:52 pm - Tuesday August 20, 2019
Kindle Fire Coupon Kindle Fire Coupon 2012 Kindle DX Coupon 2012 Kindle Fire 2 Coupon Amazon Coupon Codes 2012 Kindle DX Coupon PlayStation Vita Coupon kindle touch coupon amazon coupon code kindle touch discount coupon kindle touch coupon 2012 logitech g27 coupon 2012 amazon discount codes

रेवाड़ी / नायब तहसीलदार का पेपर लीक, साजिश में 9 गिरफ्तार

2574725_102717-kfsn-dig-threat-visalia-arrest-img

प्रदेश में नायब तहसीलदार के 70 पदों के लिए रविवार को हुई परीक्षा का पेपर करनाल के एक परीक्षा केंद्र से लीक हो गया। गुड़गांव में पेपर सॉल्व किया गया। रेवाड़ी के परीक्षा केंद्र में आंसर-की पहुंचाने की तैयारी थी, लेकिन एसटीएफ ने इससे पहले ही गिरोह को पकड़ लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि अपने भाई व रिश्तेदारों को परीक्षा पास कराने के लिए यह गिरोह काम कर रहा था। पुलिस ने गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें रेवाड़ी व करनाल के परीक्षा केंद्रों के कर्मचारी भी शामिल हैं। एसपी राहुल शर्मा ने बताया कि मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाएगी। आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। जल्द ही पूरे गिरोह का खुलासा किया जाएगा।

गुड़गांव से सरगना ने भेजी आंसर-की, परीक्षा देने पहुंचे हिसार के 2 भाइयों के लिए काम कर रहा था गिरोह

दरअसल, सुबह 10 बजे शुरू हुई परीक्षा के दौरान रेवाड़ी के एसपी राहुल शर्मा को सूचना मिली कि एक गिरोह पेपर लीक कर आंसर-की परीक्षार्थियों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। एसपी ने तुरंत एक टीम का गठन किया। पुलिस टीम को जानकारी मिली कि हिसार के गांव बांस का दिनेश रेवाड़ी के जैन गर्ल्स स्कूल और उसका भाई मनोज माउंट लिट्रा जी स्कूल में परीक्षा दे रहा है। दोनों के पास आंसर-की पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। इनकी मदद के लिए गिरोह के सदस्य परीक्षा केंद्रों के बाहर मौजूद हैं। गुड़गांव में बैठा पंकज नामक युवक गिरोह को संचालित कर रहा है। इस पर पुलिस जैन कन्या स्कूल पहुंची और बाहर से अखिल नामक युवक को पकड़ा। अखिल ने बताया कि गुड़गांव से पंकज ने उसके पास पेपर सॉल्व कर आंसर-की भेजी है। उसे आंसर-की दिनेश व मनोज के पास पहुंचानी थी। पुलिस ने दिनेश को भी पकड़ लिया।

सेंटरों के चपरासी से लेकर क्लर्क तक मिले हुए थे : गिरफ्तार किए गए अखिल ने पुलिस को बताया कि माउंट लिट्रा स्कूल में परीक्षा दे रहे मनोज के पास आंसर-की पहुंचाने की जिम्मेदारी इसी स्कूल में कार्यरत क्लर्क जसबीर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कुलदीप और मनोज के साले दीपक को सौंपी गई है। इस पर पुलिस टीम वहां पहुंची और दीपक, जसबीर व कुलदीप को पकड़ लिया। मनोज फरार हो गया। उधर, एसटीएफ गुड़गांव ने सरगना पंकज सहित 3 आरोपियों को अरेस्ट किया है। पेपर करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल से लीक हुआ था। पंकज ने इसे सॉल्व कर आंसर-की अखिल के पास भेजी थी। करनाल में पेपर लीक के मामले में एसएस इंटरनेशनल स्कूल का चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी राजकुमार शामिल रहा, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Please follow and like us:
Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply