3:09 am - Thursday May 24, 2018

कंप्यूटर शिक्षकों-लैब सहायकों को नए साल का तोहफा, मानदेय में भारी बढ़ोतरी

हरियाणा सरकार ने कंप्यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों को नए साल का तोहफा देते हुए मानदेय में भारी वृद्धि करने का निर्णय लिया है। अभी तक शिक्षकों को दस हजार रुपये और लैब सहायकों को 6 हजार रुपये मानदेय मिल रहा था, अब शिक्षकों को जनवरी 2018 से जेबीटी गेस्ट के बराबर 21 हजार और लैब सहायकों को 9 से 11 हजार रुपये बतौर मानदेय मिलेंगे।
इसके साथ ही सरकार ने दोनों का ही अनुबंध भी 31 मई 2018 तक बढ़ाने का फैसला किया है। इनका अनुबंध 31 दिसंबर को खत्म हो रहा था। यह सभी निर्णय बुधवार को कंप्यूटर शिक्षकों और सीएम मनोहर लाल के बीच यहां हुए बैठक के दौरान लिए गए।

सीएम मनोहर लाल ने स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. केके खंडेलवाल को जल्दी इन निर्णयों को अमलीजामा पहनाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने शिक्षकों को आश्वस्त किया है कि पांच माह के भीतर कंप्यूटर शिक्षा को अनिवार्य किया जाएगा। इसके साथ ही पद स्वीकृत किए जाएंगे ताकि नियमित भर्ती कंप्यूटर शिक्षकों की हो सके।

सरकार के निर्णय से 2013 में अनुबंध पर नियुक्त लगभग 5000 कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों को बड़ी राहत मिली है। 31 दिसंबर को अनुबंध खत्म होने के चलते कंप्यूटर शिक्षक संघ ने मंगलवार को सीएम सिटी करनाल में प्रदर्शन किया था, जिसके बाद बुधवार को सीएम ने संघ पदाधिकारियों को बातचीत के लिए बुलाया।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान व प्रेस प्रवक्ता सुरेश नैन ने बताया मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद 27 दिसंबर को पंचकूला में तय आंदोलन फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। उम्मीद है जल्दी अनुबंध बढ़ाने के आदेश जारी होंगे।

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!