1:37 pm - Thursday November 15, 2018
Kindle Fire Coupon Kindle Fire Coupon 2012 Kindle DX Coupon 2012 Kindle Fire 2 Coupon Amazon Coupon Codes 2012 Kindle DX Coupon PlayStation Vita Coupon kindle touch coupon amazon coupon code kindle touch discount coupon kindle touch coupon 2012 logitech g27 coupon 2012 amazon discount codes

नंबरदारों का मानदेय भत्ता 1500 रुपये से बढ़ाकर 3 हजार रुपये की घोषणा

हिसार के महावीर स्टेडियम में आयोजित नंबरदार सम्मेलन में सीएम मनोहर लाल ने नंबरदारों के लिए कई घोषणाएं कीं।

चुनावी मोड में आये सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य स्तरीय नंबरदार सम्मेलन में हिसार के महाबीर स्टेडियम से नंबरदारों के लिए सौगातों की झड़ी लगा दी। वहीं सम्मेलन में एक साधारणता की मिसाल देखने को मिली, जहां मंच पर पहुंचे सीएम को एक 94 साल के नंबरदार ने पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया और एक छड़ी भी भेंट की।

  • सरकार नंबरदारों को मोबाइल फोन देगी।
  • साथ में नंबरदारों को हर माह 3000 रुपये यात्रा भत्ता देने की घोषणा की।
  • हर नंबरदार का होगा 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नंबरदारों को सरकार का आइना बताते हुए उनके लिए कई घोषणाएं की। सीएम ने नंबरदारों को पांच लाख रुपये तक बीमा लाभ देने की घोषणा करने के साथ-साथ उनका मानदेय 1500 से बढ़ाकर 3000 रुपये करने की बात कही। मानदेय हर महीने उनके बैंक खाते में जमा होगा। उन्हें मोबाइल सुविधा भी मिलेगी। यहां महावीर स्टेडियम में आयोजित नंबरदार सम्मेलन में सीएम ने कहा कि अब हर तीन माह में नंबरदारों के साथ विधिवत बैठक की जाएगी। उन्होंने नंबरदारों को प्रशिक्षण देने का भी एेलान किया।

सीएम ने नंबरदारों के पक्ष में जमकर कसीदे पढ़े। कहा कि नंबरदार कोई कर्मचारी नहीं बल्कि अपने आम में सरकार हैं। ये पांच साल की सरकार की तरह नहीं, बल्कि जिंदगीभर चलने वाली सरकार है। ये प्राचीन काल से चलती आ रही सरकार है। उन्होंने कहा कि नंबरदार राजनीति से ऊपर उठकर काम करते है। राजनीतिक दल तो आपस मे आलोचना करते हैं लेकिन नंबरदारो की ऐसी सरकार है जो किसी की आलोचना नही करती। यह किसी भी सरकार के लिए आंख, नाक, कान बनकर काम करते है।

इससे पूर्व, नंबरदारों को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि अगर किसी अधिकारी को गांव में कोई याद आता है तो सबसे पहले नंबरदार याद आता है। नंबरदार सरकार का हिस्सा है। वित्तमंत्री ने कहा कि हरियाणा में ऐसा सम्मेलन पहले कभी नही हुआ। उन्होंने कहा जब वह सेना में थे तो अधिकारी कहते थे जब गांव में कोई जानकारी लेनी है तो गांव के नंबरदर से लेना। आज के मोबाइल युग में भी नंबरदारों की भूमिका अहम है। सम्मेलन को परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने भी संबोधित किया।

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*