11:07 pm - Monday June 18, 2018

विपक्ष किसानों के जरिये अपना स्‍वार्थ साध रहा : बराला

अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच कर रहे किसानों और उनकी गिरफ्तारियों पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने विपक्ष पर निशाना साधा है. बराला ने कहा कि विपक्ष किसानों के जरिए अपना स्वार्थ साधने की कोशिश कर रहा है. बराला ने कहा कि हमारी सरकार ने ही किसानों के लिए ज्यादा काम किए हैं. और एसवाईएल नहर का पानी भी बीजेपी ही लाएगी. आपको बता दें कि कर्जमाफी और स्‍वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग को लेकर शुक्रवार को किसान संगठनों ने दिल्‍ली घेराव का आह्वान किया था.

बता दें, राष्ट्रीय किसान महासंघ के आह्वान पर कई राज्यों के किसान दिल्ली घेराव के लिए सीमावर्ती जिलों में डेरा जमाए हुए थे। आंदोलनकारियों से निपटने के लिए प्रमुख किसान नेताओं की गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं। किसान संगठनों का दावा है कि हरियाणा से सैकड़ों किसान हिरासत में लिए गए हैं। किसान नेता कर्म सिंह मथाना, कुरुक्षेत्र जिला प्रधान कृष्ण कुमार, भूरा राम पपनवा सहित कई किसान नेताओ को हिरासत में लिए जाने की बात कही जा रही है।

गत दिवस राष्ट्रीय किसान महासंघ की कोर कमेटी के सदस्य सरदार गुरनाम सिंह चढ़ूनी के घर पर पुलिस ने धावा बोला और उनके बड़े भाई गुरदीप सिंह और बड़े बेटे हर्षपाल को उठाया। मंडल प्रधान सत्यवान नरवाल, यमुनानगर से संजू सरवा, कृष्ण सुड़ल, संदीप महेश्वरी, सोनीपत से रोहतास बेनीवाल, हिसार के सुरेश कोथ को हिरासत में लिया गया है। करनाल के घरौंडा, कैथल और जींद के नरवाना में भी किसानों को हिरासत में लिया गया है। आइजी ममता सिंह ने बताया कि राज्य में पैरा मिलिट्री फोर्स की 25 कंपनियां तैनात की गई हैं।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!