11:32 am - Saturday April 21, 2018

खट्टर सरकार पिछले 3 सालों से मैरिट में चयनित उम्मीदवारों के स्वागत समारोह करेगी

चुनावी मोड की ओर अग्रसर खट्टर सरकार अब नौकरियों में पारदर्शिता को भुनाने की तैयारी कर रही है। सरकार व पार्टी की ओर से पिछले 3 सालों से मैरिट में चयनित उम्मीदवारों के स्वागत समारोह का खाका तैयार किया गया है। यह समारोह विधानसभा स्तर पर किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी स्थानीय विधायकों व पार्टी जिलाध्यक्षों तथा अन्य पदाधिकारियों को दी गई है। सरकार का मकसद साफ है कि ऐसे कार्यक्रमों के बाद विभिन्न पदों पर चयनित हुए उम्मीदवारों को यह बताया जाएगा कि वह अपने मोहल्ले व गांवों में सरकार की पारदर्शी नीति का बखान करें। इस कार्यक्रम को लेकर सरकार व संगठन में संयुक्त तौर से तैयारी हो गई है।हरियाणा में खट्टर सरकार आने के बाद से साढ़े 3 वर्षों में अब तक विभिन्न विभागों में करीब 38 हजार पदों के लिए भर्तियों निकाली जा चुकी हैं।

इनमें से करीब 25 हजार उम्मीदवारों ने नौकरी ज्वाइन कर ली है। 12 से 15 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया न्यायालय में विचाराधीन है। हाल ही में करीब 6 हजार क्लर्कों का परिणाम फाइनल कर उनकी ज्वाइङ्क्षनग दी गई है। भविष्य में करीब 34 हजार भर्ती प्रक्रिया और पूरी की जाएगी। इसके अलावा 12 हजार पदों की पुलिस भर्ती प्रक्रिया भी शुरू होने वाली है। खास बात यह है कि पूर्व सरकार के करीब 8 हजार जे.बी.टी. शिक्षकों को भी इसी सरकार में ज्वाइनिंग दी गई।

विधायकों में नौकरी नहीं दिलवा पाने का है मलाल  :- सरकार की ओर से भले ही मैरिट पर नौकरी पाए उम्मीदवारों का स्वागत समारोह की तैयारी की जा रही हो लेकिन अधिकांश विधायकों में अपने लोगों को नौकरी नहीं दिलवा पाने का अंदरूनी मलाल भी दिखाई दे रहा है। हालांकि विधायक कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं।

सरकार सूची बनाने का काम शुरू   :- विभिन्न पदों पर चयनित उम्मीदवारों के स्वागत समारोह को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। विधानसभा स्तर पर ऐसे सभी उम्मीदवारों की सूची तैयार कर सम्बंधित विधायकों व जिलाध्यक्षों को दी जाएगी। इस सूची में सरकार के साढ़े 3 वर्षों के दौरान नौकरी पाए सभी लोगों के पते और नम्बर शामिल किए जा रहे हैं, ताकि उन सभी को अग्रिम सूचना दी जा सके।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: Jobs, News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!