3:24 pm - Wednesday April 22, 8218

विधानसभा में बोले मंत्री पंवार- प्राइवेट बसों में भी चलेगा हरियाणा रोडवेज का पास

पास होल्डर छात्रों और 40 अन्य कैटेगरी में रियायती दरों पर सफर करने वाले यात्रियों से पूरा किराया वसूलने वाले निजी बस संचालकों पर सरकार ने शिकंजा कस दिया है। अब सभी रोडवेज और निजी बसों के पिछले दरवाजे पर रियायती यात्रा की पात्र सभी कैटेगरी की सूची चस्पा होगी। इससे बस संचालकों एवं यात्रियों के बीच टकराव खत्म होगा।

विधानसभा में प्रश्नकाल में अकाली विधायक बलकौर सिंह ने निजी बसों में पास होल्डर छात्रों और बुजुर्गों को रियायती दरों पर यात्रा की सुविधा नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। इस पर परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने साफ किया कि रोडवेज बसों के लिए निर्धारित सभी नियम निजी बसों पर भी लागू हैं। कोई बस ऑपरेटर छात्रों के पास को मानने से इन्कार नहीं कर सकता। अन्य कैटेगरी के यात्रियों पर भी यही नियम लागू होता है।

इसी बीच, भाजपा विधायक अभय यादव उठ खड़े हुए और सुझाव दिया कि क्यों न सभी बसों के पिछले दरवाजे पर किराये में छूट की पात्र सभी कैटेगरी की सूची लगाई जाए, ताकि कोई झगड़ा ही नहीं रहे। इस पर परिवहन मंत्री ने कहा कि वह आज ही अफसरों को नियम बनाने का निर्देश देंगे। अगर कोई बस ऑपरेटर किराये में छूट या छात्रों को मुफ्त यात्रा से आनाकानी करता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। बार-बार शिकायत पर परमिट भी रद किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को अब दूसरे राज्यों में भी हरियाणा रोडवेज की बसों में आधे किराये से छूट मिलेगी। तावडू से भाजपा विधायक तेजपाल तंवर ने इस बात पर आपत्ति जताई कि वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली छूट में महिलाओं की उम्र 60 साल और पुरुषों की 65 साल है। लिहाजा पुरुषों की उम्र भी 60 साल ही की जानी चाहिए।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!