5:31 am - Saturday March 25, 2017

खिलाड़ियों को नौकरी देने की नई नीति बनाएगी मनोहर सरकार

हरियाणा सरकार ने पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को नौकरी देने की पुरानी नीति में बदलाव करेगी। इसके लिए सरकार ने मुख्य सचिव डीएस ढेसी के नेतृत्व में उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है, जिसकी सिफारिशों के बाद खिलाड़ियों को नौकरी मिलने में दिक्कतें नहीं आएंगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ स्थित अपने निवास पर अंतरराष्ट्रीय रेसलर गीता फौगाट, बबीता फौगाट और उनके पिता महावीर फौगाट का सम्मान करने के बाद रविवार को यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा को खेलों का हब बनाया जाएगा। खिलाड़ियों को खेल कोटे से नौकरी देने की पुरानी नीति की समीक्षा की जा रही है। एक उच्चस्तरीय कमेटी बनाई गई है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद संशोधित नीति तैयार होगी। उन्होंने कहा कि महावीर फौगाट के अखाड़े को ओलंपिक खेलों में इस्तेमाल होने वाले साइज का मैट उपलब्ध करा दिया गया है। इस साल सरकार सौ अखाड़ों में ऐसे मैट उपलब्ध कराएगी। उन्होंने गीता और बबीता को लड़कियों के लिए आदर्श बताया।

महावीर या गीता फौगाट को हरियाणा का खेल अंबेसडर बनाने के प्रस्ताव से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने अभी उन्हें डीएसपी बनाया है। महावीर फौगाट और गीता फौगाट ने कहा कि अखाड़े के लिए ओलंपिक साइज के मैट मिलने की मांग बरसों बाद पूरी हो पाई है। पूरा परिवार सरकार से मिले सम्मान पर अभिभूत है।

घोषणा की 100 अखाड़ों को मिलेंगे ओलंपिक साइज के मैट

उपलब्धि गिनाई 850 था प्रदेश में लिंग अनुपात 914 पर पहुंच गया है

हुड्डा सरकार में खेल कोटे से मिलीं नौकरियां 336 कांस्टेबल, 35 सब इंस्पेक्टर, 21 इंस्पेक्टर 18 डीएसपी 410 भर्तियां कुल हुईं।

(मनोहर सरकार के अब तक कार्यकाल में कोई भर्ती नहीं) 

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!