2:44 pm - Wednesday October 18, 2017

दो सब्‍जेक्‍ट में में फेल विद्यार्थी भी भर सकेंगे कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए फार्म

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने शुक्रवार को उन छात्रों को राहत दे दी। इनको हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने दो विषय में फेल होने के कारण कंपार्टमेंट के फार्म भरने की इजाजत नहीं दी थी। हाई कोर्ट ने याचियों को प्रोविजनल तौर पर कंपार्टमेंट के फार्म भरने की इजाजत देते हुए हरियाणा सरकार व हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

पिछले दिनों शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से जारी परीक्षा परिणाम में दसवीं के हजारों छात्र दो विषय में फेल होने पर असफल करार दिए गए। पूर्व में दो विषय में फेल होने पर छात्रों को अगली क्लास में प्रवेश मिल जाता था और उनका परिणाम फेल की बजाय कंपार्टमेंट दिखाया जाता था।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के इस फैसले के खिलाफ फतेहाबाद निवासी सोनू व अन्य ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की। याची के वकील पंकज मैनी ने कोर्ट को बताया कि पूर्व में बोर्ड द्वारा दो विषय में फेल होने वाले छात्रों को फेल नहीं माना जाता था, लेकिन अब बोर्ड ने दो विषय में फेल छात्रों का परिणाम फेल घोषित कर उनको कम्पार्टमेंट  के फार्म भरने की छूट नहीं दी है।

छात्रों द्वारा बोर्ड को मांग पत्र देने के बाद भी किसी भी तरह की राहत नही दी गई। पंकज मैनी ने कोर्ट से मांग कि वह बोर्ड के आदेश को रद कर याचियों को कम्पार्टमेंट के फार्म भरने की छूट दिलाए। इस पर हाई कोर्ट ने सभी याचियों को प्रोविजनल तौर पर फार्म भरने की छूट देते हुए सभी प्रतिवादी पक्ष को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

Filed in: Education News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!