2:35 pm - Wednesday October 18, 2017

राजभवन में 42 उत्कृष्ट खिलाड़ी भीम अवार्ड से होंगे सम्मानित

हरियाणा राजभवन में आज आयोजित किए जा रहे भीम पुरस्कार वितरण समारोह में प्रदेश के 42 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को भीम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। खेल एवं युवा मामले मंत्री अनिल विज ने बताया कि भीम पुरस्कार प्राप्त करने वाले उत्कृष्ट खिलाड़ियों को भीम स्मृतिचिह्न, सम्मान पत्र, ब्लेजर, टाई, स्कार्फ और 5 लाख रुपए की नकद पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी। राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को मैरिट बेस पर मिल रहे अवार्ड…

  • वर्ष 2013-14 के लिए पुरस्कृत किए जाने वाले खिलाड़ियों में भिवानी की बबीता को कुश्ती, झज्जर के रविंद्र सिंह को कुश्ती, भिवानी जिले के विकास कृष्ण को बॉक्सिंग, सोनीपत के संदीप कुंडू को ताईक्वांडो, भिवानी के संदीप कुमार को एथलेटिक्स सम्मनित किया जाएगा।
  • इसी वर्ष के दौरान की उपलब्धियों के आधार पर सिरसा के सरदार सिंह को हॉकी व प्रवीण कौर को रोलर स्केटिंग, कुरुक्षेत्र की रानी रामपाल को हॉकी, सोनीपत की दीपा मलिक को पैरा-एथेलेटिक्स और सोनीपत के ही धर्म सिंह को पैरा-एथेलेटिक्स में भीम अवार्ड मिल रहा है।
  • वर्ष 2014-15 के लिए पुरस्कृत किए जाने वाले खिलाड़ियों में झज्जर के मनोज कुमार को कुश्ती, भिवानी को पूजा रानी को बॉक्सिंग, जींद के राजेंद्र सिंह को एथलेटिक्स, गुरुग्राम की शिवानी कटारिया को एक्वाटिक तैराकी के लिए यह अवार्ड मिलना है।
  • साथ ही फरीदाबाद के अनुराज सिंह को शूटिंग, जींद की गुरमेल कौर को हैंडबॉल, भिवानी की प्रियंका को कबड्डी, सोनीपत की ज्योति को पैरा-एथलेटिक्स, करनाल के अरुण को स्पैशल ओलम्पिक में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए भीम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।
  • वर्ष 2015-16 के लिए पुरस्कृत किए जाने वाले खिलाड़ियों में भिवानी की विनेश फौगाट को कुश्ती, रोहतक के सत्यव्रत कादियान को कुश्ती, हिसार की स्वीटी को बॉक्सिंग, सोनीपत के संग्राम दहिया को शूटिंग, करनाल के सुमित सांगवान को बॉक्सिंग, जींद की सोनिया को हैंडबाल को यह सम्मान मिलना है।
  • इसी तरह से सिरसा की हरप्रीत कौर को रोलर स्केटिंग, सोनीपत के सुरजीत कुमार को कबड्डी व राकेश पांडे को बैडमिंटन, भिवानी की संतोष को एथलेटिक्स और फरीदाबाद के भूपेन्द्र को एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए भीम अवार्ड से नवाजा जाएगा।
  • वर्ष 2016-17 के लिए पुरस्कृत किए जाने वाले खिलाड़ियों में अंकुर मित्तल को शूटिंग, साक्षी मलिक को कुश्ती, महेंद्रगढ़ के संदीप कुमार को एथलेटिक्स, सोनीपत के सौरव को ताईक्वांडो, कुरुक्षेत्र के पंकज को साइक्लिंग, फरीदाबाद की मीना कुमारी को शूटिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए भीम अवार्ड दिया जाएगा।
  • वहीं जींद की ऋतु को हैंडबॉल, पंचकूला की गौरी श्योराण व विश्वजीत को शूटिंग, रोहतक के जयदीप को एथेलेटिक्स और गुरुग्राम के रणबीर सिंह सैनी को गोल्फ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए भीम अवार्ड दिया जाएगा।
Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!