5:02 pm - Monday May 29, 2017

करुणा मांटेसरी स्कूल से हुआ पेपर लीक, रोहतक में सॉल्व होने के बाद सेंटरों तक पहुंची

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) की क्लर्क भर्ती परीक्षा में आंसर-की लीक मामले का शनिवार को पर्दाफाश हो गया है। पेपर लीक पानीपत के करुणा मांटेसरी हाई स्कूल के सेंटर से हुआ था। इस काम को अंजाम वहां पर पीटीआई के पद पर तैनात पवन सैनी ने दिया। शनिवार को भिवानी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
भिवानी के एसपी अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पवन ने परीक्षा से करीब एक घंटा पहले पेपर का मोबाइल से फोटो खिंचकर वॉट्सएप से रोहतक की यूनिवर्सल एकेडमी के संचालक जितेंद्र सिवाच को भेजा। जितेंद्र ने पेपर सॉल्व कर आंसर-की सेंटर्स तक पहुंचाने वाले विभिन्न लोगों को भेज दी। उन्होंने बताया कि पवन से स्कूल में कई बार क्लर्क का काम भी लिया जाता था। उस दिन उसने इसी का फायदा उठाया। उससे पूछताछ की जा रही है, ताकि मामले से जुड़े अन्य लोगों का पता चल सके।
सौदापुर के टीचर सुनील को भी हिरासत में लिया :- उधर, भिवानी सीआई-1 की टीम ने शुक्रवार रात पानीपत के गांव सौदापुर निवासी टीचर सुनील कुमार को भी हिरासत में लिया है। हालांकि, अभी तक उसकी मामले में संलिप्तता स्पष्ट नहीं की गई है। उसके सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी कब्जे में लिए गए हैं। पुलिस मॉडल टाउन थाने में सूचना देकर सुनील को अपने साथ भिवानी ले गई। वहीं, सुनील के परिजनों का कहना है कि वह हरिद्वार के सरकारी स्कूल मे हेल्थ टीचर के पद पर कार्यरत है। पुलिस जब उसे उठाने आई तो पेपर लीक मामले में उससे बातचीत की थी। उनका कहना है कि समझ नहीं आ रहा कि भिवानी पुलिस उसे क्यों उठाकर ले गई। असंध नहर नाका पुलिस चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार का कहना है कि सुनील को भिवानी पुलिस ले गई है। इस संबंध में थाने को भी जानकारी थी। सुनील के परिजन सुबह चौकी में आए थे। उन्हें इस संबंध में वो सब जानकारी दे दी है, जो हमें पता थी। सुनील कुमार का पेपर लीक मामले में क्या हाथ है, इस बारे में सभी जानकारियां भिवानी पुलिस के पास ही हैं। वहीं, भिवानी पुलिस का कहना है कि मामले की जांच क्राइम ब्रांच के आईजी खुद देख रहे हैं और उन्हें ही सब पता है।
इधर, जूनियर योगा कोच भर्ती रद्द :- साेनीपत के खरखौंदा में एचएसएससी की जूनियर योगा कोच के 44 पदों की भर्ती और इसके लिए 25 दिसंबर 2016 को पंचकूला में होने वाली लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है। आयोग के मुताबिक यह भर्ती हरियाणा खेल एवं युवा विभाग ने वापस ली है, जिसके कारण इसे रद्द किया गया। जिन आवेदकों ने आवेदन किया था, वे अपनी फीस वापस लेने के लिए 15 दिन के अंदर अप्लाई कर सकते हैं।
Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!