2:39 pm - Wednesday October 18, 2017

सूत्र के हवाले से खबर, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग क्लर्क भर्ती के लिए सितंबर माह में डाक्यूमेंट्स विरफ़केशन करेगा

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार और क्लर्क की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले करीब 6 लाख आवेदकों को झटका देते हुए भर्ती का परिणाम जारी करने पर रोक लगा दी है। हालांकि, इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग क्लर्क भर्ती के लिए सितंबर माह में डाक्यूमेंट्स विरफ़केशन आयोजित करेगा । हरियाणा सरकार ने भी क्लर्क भर्ती पूरी करने करने के लिए कमर कस ली है।

याची ने समाचार पत्रों की कॉपी हाईकोर्ट को दिखाई

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में उस समय के समाचार पत्रों की कापी कोर्ट को दिखाई थी। इसके साथ ही याची ने हाईकोर्ट में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन का अखबार में प्रकाशित वह बयान पेश किया जिसमें उन्होने पेपर लीक मामले की जांच के लिए कहा था।

याची का पक्ष सुनने के बाद हाइकोर्ट ने याची से सवाल किया कि उसकी याचिका का आधार केवल समाचार पत्र है, ऐसे में यह ठोस आधार नहीं है। इसके साथ ही कोर्ट ने पेपर लीक के सात महीने बाद याचिका दायर करने पर भी सवाल उठाया।

याचिकाकर्ता ने कोर्ट को बताया कि सुप्रीम कोर्ट की एक जजमेंट के अनुसार साफ किया गया है कि अगर किसी परीक्षा का पेपर लीक हो जाता है तो पेपर दोबारा आयोजित करवाया जाए। इस पर हाईकोर्ट ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को नोटिस जारी कर जवाब तलब करते हुए कहा कि अगर इस परीक्षा का रिजल्ट घोषित नही किया गया तो आगमी आदेश तक घोषित न किया जाए। फिलहाल इसी मामले को लेकर सुनवाई जारी है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

Filed in: Jobs

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!