1:36 pm - Thursday November 15, 2018
Kindle Fire Coupon Kindle Fire Coupon 2012 Kindle DX Coupon 2012 Kindle Fire 2 Coupon Amazon Coupon Codes 2012 Kindle DX Coupon PlayStation Vita Coupon kindle touch coupon amazon coupon code kindle touch discount coupon kindle touch coupon 2012 logitech g27 coupon 2012 amazon discount codes

अगले महीने शुरू होगी हरियाणा पुलिस में बंपर भर्ती, डीजीपी संधू ने दी जानकारी

हरियाणा पुलिस में अधिकारियों/कर्मचारियों की कमी जल्द ही दूर हो जाएगी। इसी कड़ी में पुलिस के 7200 विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया नवंबर माह से आरंभ हो जाएगी। पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने मंगलवार को स्थानीय पुलिस लाईन परिसर में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के उद्घाटन उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लगभग 7200 कॉन्सटेबल तथा 463 सब इंसपेक्टर के पदों के लिए नवंबर व दिसंबर माह में लिखित परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। इसके लिए 11 जिलों में 800 परीक्षा केंद्र बनाए गए है, जहां दो शिफ्टों में परीक्षाएं होगी।

डीजीपी संधू ने कहा कि पूरे प्रदेश में कुल 800 गाडिय़ां खरीदने के लिए बनाई गई कमेटी की बैठक बुधवार 31 अक्तूबर को होगी, जिसके बाद खरीद प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। अकेले फतेहाबाद जिला के विभिन्न पुलिस थानों के लिए 22 गाडिय़ां उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने जानकारी दी कि फतेहाबाद में शहर थाना का भवन जल्द ही बनाया जाएगा। वर्तमान में स्थापित शहर पुलिस थाना के भवन को तोडऩे के उपरांत निर्माण कार्य आरंभ होने जा रहा है। पुलिसकर्मियों के व्यवहार में सुधार तथा उनकी स्किल में वृद्धि के लिए प्रदेश के सभी जिलों में एक-एक काउंसलर की नियुक्ति भी जल्द की जाएगी।

गुरूग्राम में सुरक्षाकर्मी द्वारा जज के परिजनों की हत्या के मामले में उन्होंने कहा कि ऐसे घटना की पुनरावृति न हो, इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। कुख्यात लॉरेंस बिश्रोई गैंग के नेटवर्क को ध्वस्त करने के संबंध में एक सवाल का जवाब देते हुए डीजीपी ने कहा कि इस दिशा में विशेष टास्क फोर्स तथा विभिन्न जिलों की पुलिस टीमें पूरी तरह से अलर्ट है। राजस्थान व अन्य प्रांतों से इंटर स्टेट कम्यूनिकेशन स्थापित किया गया है। इन्हीं प्रयासों के फलस्वरूप लॉरेंस बिश्रोई गैंग का अह्म सदस्य सम्पत नेहरा हैदराबाद से पकड़ा भी गया है। फतेहाबाद में इस गैंग के द्वारा फिरौती मांगे जाने की घटना पर बोलते हुए डीजीपी संधू ने कहा कि इस घटना में वेब कॉल का प्रयोग हुआ था और पुलिस को इस घटना में अहम लीड मिल चुकी है।

गौरतलब है कि फतेहाबाद के पुलिस लाईन परिसर में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया। स्कूल के बनने से पुलिस के जवानों के बच्चों को दाखिले के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके अतिरिक्त स्कूल में आसपास के गांवों के बच्चे भी दाखिला ले सकेंगे। डीजीपी संधू ने बताया कि स्कूल का निर्माण सभी पुलिस कर्मियों के सहयोग से हुआ है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में पुलिस कर्मियों के वेतन के अंशदान से प्रत्येक माह 50 लाख रुपये एकत्रित होते हैं, जिनसे नये स्कूलों का निर्माण तथा पहले से स्थापित स्कूलों में सुविधाओं का विस्तार किया जाता है। इस अवसर पर हिसार रेंज के आईजी संजय कुमार, उपायुक्त डॉ जेके आभीर, पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण तथा डीएवी प्रबंधन समिति के सदस्यगण व अध्यापकगण उपस्थित थे।

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*