7:29 pm - Sunday April 15, 2018

आग बुझाने वाले पुलिसकर्मियों को 10 हजार इनाम व एक प्रशंसा पत्र, DGP ने की घोषणा

भूना कुलां रो़ड पर गेहूं के खेतों में आग लगने से किसानों की मेहनत जल रही थी लेकिन पुलिसकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर आग बुझाई। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ। इस वीडियो को फतेहाबाद मीडिया के  व्हाट्सअप ग्रुप्स में देखने के बाद हरियाणा पुलिस महानिदेशक(DGP) ने सभी पुलिस कर्मियों को इनाम की घोषणा की। उन्होंने बहादुर पुलिस जवानों को 10 हजार नकद इनाम और एक प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित करने की घोषणा।

उल्लेखनीय है कि भूना कुलां रो़ड पर गेहूं के खेतों में आग लग गई। जिससे दर्जनों एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। आग पर फायरब्रिगेड ने नहीं बल्कि खुद भूना शहर पुलिस के जवानों ने काबू पाया। जवानों ने हाथ में वृक्ष की टहनियां लेकर खुद खेतों में उतरे अौर आग पर तुरंत काबू पाया। एेसी मानवता देख किसानों के भी होंसले बुलंद हो गए अौर उन्होंने भी आग बुझाने में पुलिस की मदद की।

पुलिस कर्मचारियों ने पास ही पेड़ से टहनियां तोड़ी और आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान किसी ने आग बुझाते हुए किसानों की वीडियो बना दी और यह वीडियो कुछ ग्रुपों में वायरल होने लगी। डीजीपी संधू के पास भी वीडियो पहुंची तो उन्होंने भी इस वायरल कर दिया और पुलिस कर्मचारियों को 10-10 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की। इस बीच, कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने भी पुलिस कर्मचारियों को 11-11 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!