4:03 am - Thursday April 19, 2018

रोडवेज चालक भर्ती पर उठे सवाल, कर्मचारी चयन आयोग ने कहा आरोप बेबुनियाद

हरियाणा परिवहन विभाग में चालकों की भर्ती में बड़े गोलमाल के आरोप लगाए जा रहे हैं। बताया जाता है कि 6 मार्च को जारी अंतिम परिणाम में उन उम्मीदवारों के रोल नंबर भी शामिल कर लिए गए हैं जो 14 फरवरी को जारी की गई साक्षात्कार सूची में ही नहीं थे। दूसरी ओर, अायोग ने आरोपों को पूरी तरह निराधार और झूठा करार दिया है। आयोग का कहना है कि पूरी भर्ती प्रक्रिया नियमों के अनुरूप हुई है और किसी तरह की गड़बड़ी की बात शरारतन की जा रही है।

साक्षात्कार के लिए 14 फरवरी को जारी की गई थी अभ्यर्थियों की सूची, 2038 पदों के लिए हुई भर्ती

राज्य परिवहन विभाग में भारी वाहन चालकों के 2038 पदों के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया चलाई गई थी। इसके लिए लिखित परीक्षा, चालक दक्षता परीक्षा और साक्षात्कार आयोजित किए गए। लिखित परीक्षा के लिए 200 अंक और साक्षात्कार के लिए 25 अंक निर्धारित किए गए थे।

सबसे पहले लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को चालक  दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया। 4 दिसंबर से 27 दिसंबर 2017 तक यह प्रक्रिया चली। इसमें वंचित अभ्यर्थियों को इस वर्ष 13 और 14 जनवरी को आखिरी मौका दिया गया। इसके बाद जिन अभ्यर्थियों ने चालक दक्षता परीक्षा पास की, उन्हें साक्षात्कार के लिए चुना गया।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 14 फरवरी को साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों की एक सूची जारी की गई। रिक्त पदों से दो गुणा से अधिक अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया। साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी करने के बाद 6 मार्च को अंतिम परिणाम जारी किया गया।

अभ्यर्थियों का आरोप है कि अंतिम परिणाम में उनके भी रोल नंबर शामिल कर लिए गए हैं, जिन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया ही नहीं गया। इतना ही नहीं, जिस वर्ग के लिए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के अयोग्य बताया गया, उन्हें भी अंतिम परिणाम में शामिल कर लिया गया।  दूसरी ओर, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने आरोपों को बेबु‍नियाद करार दिया। आयोग का कहना है कि इस तरह के आरोप पूरी भर्ती प्रक्रिया पर बेवजह सवाल उठाने की गलत नीयत से उठाए जा रहे हैं और यह झूठा प्रचार कर सनसनी फैलानी की कोशिश है।

” चालक भर्ती परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हुई है। तकनीकी खामी हो सकती है। निष्पक्ष भर्ती के आधार पर सेलेक्शन किया गया है।

  -कृष्णलाल पंवार, परिवहन मंत्री हरियाणा।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!