3:50 pm - Monday June 26, 2017

सेना में भर्ती होने को 20 युवकों ने किया वो कारनामा, आपको कर देगा शर्मसार

सेना में भर्ती होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। ऐसा ही एक कारनामा 20 युवकों ने किया, जिसे जानकार आपको भी शर्म आ जाएगी। मामला अंबाला कैंट में सामने आया।

सेना में भर्ती होने के लिए बीस युवाओं ने जहां फर्जी सर्टिफिकेट दिए, वहीं भर्ती के लिए कथित रूप से धर्म भी बदल दिया। दस्तावेजों में गलत जानकारियां दी गईं, जबकि पहचान साबित करने के लिए भी झूठी जानकारी सेना भर्ती केंद्र अंबाला में दी।

जांच में यह सब पकड़ में आ गया, जिसके बाद पुलिस ने सेना भर्ती केंद्र अंबाला छावनी के निदेशक कर्नल विक्रम सिंह की शिकायत पर 24 युवाओं पर मामले दर्ज किया गया है। पुलिस ने इन सभी की तलाश शुरू कर दी है।

कागजों की जांच के दौरान हुआ खुलासा

जानकारी के अनुसार मुलाना हलके में सेना भर्ती के लिए युवाओं ने शारीरिक दक्षता टेस्ट दिए थे। यह सेना भर्ती केंद्र अंबाला के तहत आयोजित हुई थी। सेना में भर्ती होने के लिए करीब बीस युवाओं ने सेना अधिकारियों को ही गुमराह करने की कोशिश कर दी।

सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जब सेना की ओर से इन आवेदकों के कागजातों की जांच की गई, तो यह खुलासा हुआ, जिसे देखकर सेना अधिकारी भी चौक गए। एक या दो नहीं बल्कि बीस युवाओं ने जहां फर्जी प्रमाणपत्र दिए, वहीं कागजातों में भी हेरफेर कर दिया।

इतना ही नहीं किसी ने इन कागजों में अपना धर्म ही बदल दिया, जबकि पहचान संबंधी दस्तावेजों में भी झूठी जानकारियां दे दी। इसी को लेकर यह जानकारी सेना अधिकारियों ने अपने उच्चाधिकारियों को दी हैं। अब पुलिस ने सेना भर्ती केंद्र के निदेशक की शिकायत पर करीब बीस युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!