12:32 am - Monday January 21, 2019
Kindle Fire Coupon Kindle Fire Coupon 2012 Kindle DX Coupon 2012 Kindle Fire 2 Coupon Amazon Coupon Codes 2012 Kindle DX Coupon PlayStation Vita Coupon kindle touch coupon amazon coupon code kindle touch discount coupon kindle touch coupon 2012 logitech g27 coupon 2012 amazon discount codes

हरियाणा के युवा सांसद दुष्यंत चौटाला विश्‍व के सौ भविष्य के नेताओं में शामिल

हरियाणा की राजनीति और युवा नेताओं के लिए बड़ी खबर है। हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला को अंतरराष्ट्रीय स्तर के ग्लोबल नेटवर्क ‘ए-पोलिटिकल डॉट को’ ने दुनिया के 100 फ्यूचर लीडर्स में शामिल किया है। सूची में भारत से कुल छह युवा चेहरों को जगह मिली है। इसमें दुष्‍यंत चौटाला काे 29वां स्‍थान दिया गया है। चौटाला परिवार में विवाद के बाद इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलाे) से निकाले गए दुष्‍यंत चौटाला के लिए बेहद राहत व उत्‍साहित करने वाली खबर है। दुष्‍यंत 9 दिसंबर को नई पार्टी बनाने जा रहे हैं।

वैश्विक एजेंसी ‘ए-पोलिटिकल डॉट को’ ने सर्वेक्षण के बाद दुनिया के भविष्‍य के नेताओं की सूची जारी की

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कराए गए सर्वे और नामांकन के आधार पर ‘भविष्य के नेताओं’ की सूची जारी की गई है। ग्लोबल नेटवर्क ने ऐसे युवाओं नेताआें काे लेकर सर्वेक्षण और आकलन किया, जो भविष्य के नेता भी हैं और पॉलिसी बनाने में जिनकी अहम भूमिका है। 25 साल की उम्र में ही सांसद बने दुष्यंत चौटाला भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल के प्रपौत्र और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री आेमप्रकाश चौटाला के पोते हैं। 9 दिसंबर को अलग राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे दुष्यंत के लिए यह सम्मान काफी उत्साहजनक माना जा रहा है।

मोरारजी देसाई के प्रपौत्र, चंद्रबाबू नायडू के पुत्र समेत भारत के छह युवा चेहरों को मिली जगह

सर्वे रिपोर्ट में सबसे ऊपर अमेरिका की एलिसी सटिफनिक का नाम है। दुष्यंत सूची में 29वें स्थान पर हैं। भारतीय नेताओं में इनका स्थान दूसरा है। इनसे ऊपर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश हैं। नारा आंध्र सरकार में सूचना प्रौद्योगिकी तथा पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के पोते मधुकेश्वर देसाई भी इस सूची में हैं। वर्तमान में वह भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। महाराष्ट्र के रावेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद रक्षा खड़से के अलावा केरल के अलपुहाजा जिला की जिला कलेक्टर टीवी अनुपमा का नाम इस सूची में है। मध्य प्रदेश के बरखेड़ी अब्दुल्ला गांव की पार्षद भक्ति शर्मा का इस लिस्ट में नाम है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:- www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*