8:09 pm - Friday April 20, 2018

25 किलो वजन और 8 इंच कमर घटा हीरो बने पंडित जी, जाने कैसे कम हुआ इनका वजन

नई दिल्ली: मोटापा कई तरह की बीमारियों को जन्म देता है और देश के करोड़ों लोग मोटापे से परेशान हैं। मोटापे का सबसे बड़ा कारण खान-पान एवं तली हुई चीजें, फ़ास्ट फ़ूड और एक्साइसाइज न करना होता है। हरियाणा के फरीदाबाद के एक पंडित जी भी जमकर हलवा पूड़ी खाते थे और बहुत कम उम्र में उनका वजन 111 किलो जा पहुंचा। डबुआ कालोनी में रहने वाले बॉबी पंडित ने बताया कि उन्होंने निर्णय लिया कि मोटापे को दूर भगाऊंगा और हलवा पूड़ी को तलाक दे दूंगा और फिर पंडित जी ने वैसा ही किया। लगभग चार महीने में बॉबी पंडित ने हलवा पूड़ी से परहेज कर अपना वजन 25 किलो कम कर लिया ।

पहले पंडित जी की कमर 42 इंच थी जो अब 34 इंच रह गई है। इन चार महीनों में पंडित जी ने एक्सरसाइज के साथ साथ डाइट पर भी ध्यान दिया। बॉबी पंडित ने बताया कि सुबह वो लगभग एक घंटे एक्सरसाइज करते हैं, रस्सी कूदते हैं, उसके बाद सुबह 9 बजे शाकाहारी दलिया या एप्पल शेक लेते हैं। 11 बजे नारियल पानी और 12 बजे छाछ और दोपहर डेढ़ बजे तीन रोटी हरी सब्जी के साथ और साढ़े तीन बजे एक सेब और फिर शाम पांच बजे सोया फिट मिल्क और शाम 7 खिचड़ी जिसके लगभग 10 तरह की हरी सब्जियां मिली होती हैं। और रात्रि लगभग 9 बजे एलोवेरा और आंवले का जूस और फिर रात्रि 10 मेथी पानी पीते हैं। उन्होंने बताया कि मेथी पानी और जीरा पानी वो सुबह भी लेते हैं।

बॉबी ने बताया कि रात्रि में एक गिलाश पानी में एक चम्मच जीरा, एक गिलाश पानी में एक चम्मच मेथी और एक गिलाश पानी में थोड़ी कच्ची हल्दी भिगोते हैं जो सुबह अलग अलग गरम करके पीते हैं। इसी तरह सुबह भी तीनों चीजें भिगोते हैं जो रात्रि में पीते हैं। उन्होंने कहा कि वो वर्तमान समय में खुद को पूरी तरह से फिट पा रहे हैं। ये वही पंडित जी हैं जो पिछले साल बारिश में मिले थे और मौसम देख डबुआ लेजर वैली पार्क में नाच रहे थे। आज लगभग ये चार महीने बाद दिखाई दिए तो इनको पहचानना मुश्किल हो गया। पंडित जी अब पूरी तरह से बदल चुके हैं।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र  दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

 

Filed in: News

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!