3:11 pm - Tuesday November 22, 7701

CM के प्रोग्राम में महिलाओं से ये कैसा व्यवहार, काली चुन्नी उतारने या बदलने की शर्त पर दी इंट्री

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के प्रोग्राम में विरोध प्रदर्शन के डर से लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने अजीब कदम उठाया। इससे राज्य से बुलाई गईं महिलाओं को असहज स्थिति से गुजरना पड़ा। जिन्होंने काले कपड़े पहने थे, उन्हें पंडाल में घुसने ही नहीं दिया गया। जिन्होंने काली चुन्नी ओढ़ी थी, उन्हें चुन्नी उतारने या बदलने की शर्त पर इंट्री दी गई। ऐसे में कई महिलाएं कार्यक्रम में हिस्सा लिए बिना ही लौट गईं। बहरहाल, कुछ महिलाओं को दूसरे रंग की चुनरी दी भी गई। कुछ महिलाएं बिना चुन्नी के घर लौटी…

– प्रोग्राम के बाद कई महिलाओं की वह चुन्नी भी गायब हो गई, जिसे पुलिस ने उतरवाया था। ऐसे में उन्हें बिना चुन्नी के ही घर लौटना पड़ा।
– दरअसल, पंचायती राज मंत्री ओपी धनकड़ ने शनिवार को गोल्डन जुबली फंक्शन के मौके पर पूरे राज्य के स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को फंक्शन में इनवाइट किया था।
रूरल लाइवलीहुड प्रोग्राम में भीम स्टेडियम में काफी संख्या में महिला और स्वयं सहायता मेंबर पहुंची थीं।
भिवानी के एसपी की झूठी सफाई
एसपी सुरेंद्र भोंरिया ने कहा कि नाॅॅर्म्स के अनुसार मीटिंग प्लेस में काले रंग के कपड़े पहन कर नहीं जा सकते। इसलिए हमने काली चुनरियों के बदले अन्य रंगों की चुनरियां उन्हें दी। किसी महिला ने कोई विरोध नहीं जताया। चुनरियों की कमी की बात हमारे नोटिस में नहीं आई।
ऐसी कोई गाइड लाइन या निर्देश नहीं
– डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि महिलाओं के काले दुपट्टे उतरवाने के लिए मुख्यालय से किसी तरह के निर्देश अथवा गाइड लाइन नहीं थी। परिस्थितियों के हिसाब से अधिकारियों को ऐसे फैसले करने होते हैं। फिर भी भविष्य में ऐसा न हो, इसके लिए जल्द दिशा-निर्देश जारी होंगे।
नेताओं ने कहा – ये कृत्य है महिलाओं का अपमान
– विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इनेला नेता अभय सिंह चौटाला, आम आदमी पार्टी के स्टेट हेड नवीन जयहिंद और इनसो के नेशनल प्रेसिडेंट दिग्विजय चौटाला ने महिलाओं का अपमान करार दिया है।

यह खबर आप हिन्दी रोजगार समाचारपत्र दैनिक एक्स्प्रेस वेबसाइट के द्वारा पढ़ रहे है।

कृप्या अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आए तो ज्यादा से ज्यादा शेयर एवम् लाइक करे:-www.fb.com/dainikexpress

हम खबरें छिपाते नहीं छापते है।

Filed in: Uncategorized

No comments yet.

Leave a Reply

*

error: Content is protected !!